“नो मीन्स नो” का मैसेज देती है ‘अनारकली ऑफ आरा’

Views: 571
0 0
Read Time:3 Minute, 46 Second

डायरेक्टर अविनाश दास की फिल्म ‘अनारकली ऑफ़ आरा’ सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। इसके जरिए बिहार के आरा जिले की एक काल्पनिक कहानी को दर्शाने की कोशिश की गई है। यह कहानी भी डायरेक्टर अनिरुद्ध रॉय चौधरी की फिल्म ‘पिंक’ की तरह नो मीन्स नो का मैसेज देती है।

कहानी

यह कहानी बिहार के आरा जिले की रहने वाली स्टेज गायिका चमकी देवी की परफॉर्मेंस से शुरू होती है। अचानक एक एक्सीडेंट में उनकी डेथ हो जाती है, जिसके 12 साल बाद उनकी बेटी अनारकली (स्वरा भास्कर) उसी बैंड के सदस्यों के साथ परफॉर्म करना शुरू करती है। इसके लिए रंगीला (पंकज त्रिपाठी) उसका साथ दिया करता है। लेकिन कहानी में ट्विस्ट तब आता है, जब लोकल दबंग धर्मेंद्र चौहान उर्फ वीसी (संजय मिश्रा) अनारकली के साथ जोर जबरदस्ती करने लगता है। फिर कहानी बिहार से दिल्ली जाती है। अनारकली वीसी के खिलाफ मोर्चा खोल देती है। लेकिन अपनी जंग में उसे कैसे-कैसे हालातों से गुजरना पड़ता है। यह जानने के लिए आपको फिल्म देखनी होगी।

डायरेक्शन

फिल्म का डायरेक्शन और लोकल लोकेशन कमाल की हैं, जो आपको जमीनी हकीकत से जोडे रखती है। साथ ही फिल्म की एडिटिंग भी बहुत ही स्मार्ट तरीके से की गई है, जिसे देखकर नहीं लगता की डायरेक्टर के तौर पर अविनाश की यह पहली फिल्म है। फिल्म की कहानी बहुत ही रॉ और रियल लगती है। हालांकि कुछ भी नया नहीं है। लेकिन पेश करने का ढंग और एक-दूसरे से जुड़ती ककड़ियां आपको बांधे रखती हैं। 113 मिनट की फिल्म में आपको बहुत ही दमदार अभिनय के साथ साथ तरह-तरह की जमीनी सच्चाई भी पता चलती हैं। फिल्म के डायलॉग्स और छोटे-छोटे वन लाइनर्स ‘गैंग्स ऑफ़ वासेपुर’ की याद दिलाते हैं।

स्टारकास्ट की परफॉर्मेंस

स्वरा भास्कर का काम काफी दिलचस्प और उम्दा है। उन्होंने अपने किरदार को बखूब निभाया है। साथ ही संजय मिश्रा, पंकज त्रिपाठी को देखकर लगता है कि आखिर उन्हें बेहतरीन एक्टर्स क्यों कहा जाता है। बहुत ही कमाल का अभिनय इन दोनों स्टार्स ने किया है। बाकी को-स्टार्स का काम भी अच्छा है।

म्यूजिक

कहानी के लिहाज से फिल्म का म्यूजिक सटीक बैठता है। रामकुमार सिंह और डॉक्टर सागर के लिखे हुए शब्द, गाने में फिट बैठते हैं।

बेहतरीन फिल्मे और वेबसेरिस को देखने के लिए भारत का पहला वर्चुअल सिनेमा दिव्या दृष्टि प्लेयर डाउनलोड करे। और बेहतरीन फिल्म और वेबसेरिस का घर बैठे अपने परिवार के साथ आनंद उठाए । दिए हुए लिंक पर क्लिक करे

https://play.google.com/store/apps/details?id=net.digital.divyadrishtiplayer

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
Scroll to Top