गोविंदा मेरा नाम का ट्रेलर हुआ लॉंच …!

Views: 790
0 0
Read Time:6 Minute, 42 Second

ऐसा कोई भी व्यक्ति जो फिल्मों में जरा भी दिलचस्पी न रखता हो, उससे बॉलीवुड से जुड़े सवाल पूछना समय की बर्बादी होगी। बावजूद इसके वो भी कहीं न कहीं बॉलीवुड के रवैये और उसकी करतूतों से आहत है। कह देगा कि फिल्मकार ऐसी फ़िल्में बना रहे हैं जो कभी प्रत्यक्ष तो कभी परोक्ष रूप से एक वर्ग विशेष की भावनाएं आहत करती हैं। कोई लाख इन बातों को ख़ारिज करने की कोशिश कर ले लेकिन सच्चाई यही है कि हालिया दौर में बॉलीवुड के निर्माता निर्देशकों की जैसी आदत हो गयी है, उन्होंने कसम खा ली है कि वो बिना किसी तथ्यात्मक स्टोरी के फ़िल्में बनाएंगे उसमें कंट्रोवर्सी का तड़का लगाएंगे और दर्शकों का ध्यान अपनी तरफ आकर्षित करेंगे। चूंकि मौसम बायकॉट का है. कभी किसी फिल्म के निर्माता निर्देशक तो कभी उस फिल्म में कास्ट किये गए एक्टर की बदौलत बॉलीवुड फ़िल्में एक के बाद एक बॉक्स ऑफिस पर पिट रही हैं। मौके का फायदा साउथ के सिनेमा ने उठाया है। बिना किसी विवाद में पड़े वो ‘एंटरटेनिंग’ कंटेंट दे रहे हैं और दर्शक उसे हाथों हाथ लेते हुए प्रोड्यूसर्स की करोड़ों में कमाई करवा रहे हैं। साउथ की देखा देखी एक बार फिर बॉलीवुड तैयार है दर्शकों को एंटरटेनिंग कंटेंट देने के लिए। रिस्क भले ही बड़ा हो लेकिन शुरुआत ‘करण जौहर’ ने ‘गोविंदा नाम मेरा’ के जरिये की है।

लंबे इंतजार के बाद विक्की कौशल, भूमि पेडनेकर और कियारा आडवाणी की फिल्म ‘गोविंदा नाम मेरा’ की रिलीज डेट का एलान तो हुआ लेकिन हुआ वही जिसका डर तभी से था जब इस फिल्म का नाम सुना था। दरअसल फिल्म के एक पोस्टर में विक्की को भूमि और कियारा के साथ लेटे हुए दिखाया गया है ये बाद फिल्म का नाम गोविंदा नाम मेरा होने के कारण दर्शकों को बुरी लग गयी है।

सोशल मीडिया पर तमाम लोग ऐसे हैं जिनका कहना है कि गोविंदा क्योंकि भगवान कृष्ण का नाम है इसलिए एक बार फिर करण जौहर जो कि इस फिल्म के निर्माता हैं उन्होंने आम हिंदुओं की भावना को भड़काने का काम किया है। वहीं सोशल मीडिया पर एक वर्ग वो भी है जो इस बात को कह रहा है कि हर बाद गोविंदा और राधा ही क्यों इन फिल्मीं लोगों की हिट लिस्ट पर आते हैं। क्यों नहीं इन्होने किसी अरबी नाम वाले का चयन इस फिल्म के टाइटल के लिए किया?

बताते चलें कि हास्य और कॉमेडी से भरपूर यह फिल्म ‘गोविंदा नाम मेरा’ सिनेमाघरों में नहीं बल्कि ओटीटी पर रिलीज की जाएगी। फिल्म के पोस्टर की रिलीज के साथ इसके प्रोमोशन भी तेज हैं। टीजर के रूप में जिस तरह का वीडियो करण ने पोस्ट किया है वो अपनी तरह का एक नया एक्सपेरिमेंट है और माना यही जा रहा था की ये प्रयोग लोगों को पसंद आएगा और वो गिले शिकवे भुलाकर इसे हाथों हाथ लेंगे।

मगर अब जबकि सब कुछ शीशे की तरह तरह साफ़ हो गया है फिल्म का विरोध हो रहा है और सोशल मीडिया पर हर बार की तरह फिर #Boycott_Govinda_Naam_Mera की शुरुआत हो गयी है।

बाकी जैसा कि हम ऊपर ही बता चुके हैं गोविंदा नाम मेरा में निर्माता कारण जौहर ने बड़ा प्रयोग किया है। जिसकी पुष्टि स्वयं टीजर ने की है। ऐसे में जब हम फिल्म के इस टीजर को देखते हैं तो जाहिर हो जाता है कि फिल्म को एंटेरटेनिंग बनाने में फिल्म के प्रोड्यूसर और डायरेक्टर ने कोई कसार नहीं छोड़ी है। विवाद ‘गोविंदा’ के नाम को लेकर है। तो ऐसे में ये बता देना भी ज़रूरी है कि फिल्म में विक्की गोविंदा के किरदार में है और बैक ग्राउंड डांसर हैं और कहीं भी फिल्म में भगवान कृष्ण का अपमान नहीं हुआ है।

कह सकते हैं कि गोविंदा नाम मेरा आने वाले वक़्त की एक बड़ी हिट और एंटेरटेनिंग फिल्म हो सकती थी बस करण जौहर को करना ये था कि जब कुछ बताते बस फिल्म का नाम न बताते। और क्योंकि उन्होंने नाम बता दिया है और दौर चूंकि ये बायकॉट वाला है इस बॉलीवुड फिल्म का विरोध इसलिए भी हो रहा है क्योंकि ये पूरा रायता और किसी का नहीं बल्कि करण जौहर का फैलाया हुआ है।

फिल्म हिट होती है या फ्लॉप इसका फैसला तो वक़्त करेगा लेकिन जो वर्तमान है लोगों का एतराज ‘गोविंदा’ के नाम को लेकर है। अभी भी करण के पास वक़्त है. बदल दें नाम लहो सकता है कि जो लुटिया कल की डेट में डूबने वाली है वो डूबने से बच जाए।

बेहतरीन फिल्मे और वेबसेरिस को देखने के लिए भारत का पहला वर्चुअल सिनेमा दिव्या दृष्टि प्लेयर डाउनलोड करे। और बेहतरीन फिल्म और वेबसेरिस का घर बैठे अपने परिवार के साथ आनंद उठाए । दिए हुए लिंक पर क्लिक करे

https://play.google.com/store/apps/details?id=net.digital.divyadrishtiplayer

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
Scroll to Top