राजकुमार संतोषी 9 साल बाद वापसी कर रहे हैं ‘गांधी गोडसे एक युद्ध’ के साथ….?

Views: 1512
0 0
Read Time:4 Minute, 29 Second

‘घायल’, ‘दामिनी’ और ‘द लेजेंड ऑफ भगत सिंह’ जैसी फिल्में बनाने वाले राजकुमार संतोषी 9 साल बाद डायरेक्शन में वापसी कर रहे हैं। उनकी फिल्म ‘गांधी गोडसे-एक युद्ध’ बॉक्स ऑफिस पर 26 जनवरी 2023 में रिलीज होगी। यानी बॉक्स ऑफिस पर इसका क्लैश शाहरुख खान की फिल्म ‘पठान’ से होगा।

‘द लेजेंड ऑफ भगत सिंह’, ‘दामिनी’, ‘घायल’ और ‘खाकी’ जैसी थ्रिलर फिल्म डायरेक्टर करने वाले राजकुमार संतोषी 9 साल बाद डायरेक्शन में कमबैक करने जा रहे हैं। वह फिल्म ‘गांधी गोडसे-एक युद्ध’ से कमबैक कर रहे हैं, जोकि थिएटर्स में जनवरी 2023 में रिलीज होगी। खास बात यह है कि इस फिल्म की बॉक्स ऑफिस पर शाहरुख खान की ‘पठान’ से भिड़ंत होगी। जहां ‘पठान’ 25 जनवरी को रिलीज होगी, वहीं ‘गांधी गोडसे-एक युद्ध’ 26 जनवरी को रिलीज हो रही है।

राजकुमार संतोषी ने पिछली फिल्म 2013 में डायरेक्ट की थी, जिसका नाम ‘फटा पोस्टर निकला हीरो’ था। इस फिल्म में शाहिद कपूर लीड रोल में थे। अब जब वह डायरेक्शन में 9 साल बाद वापसी कर रहे हैं तो उनके फैंस की खुशी का ठिकाना नहीं हैं। लेकिन अब उनका यह कमबैक जोरदार रहेगा या नहीं, यह देखने वाली बात होगी। ऐसा इसलिए क्योंकि बॉक्स ऑफिस पर राजकुमार संतोषी सीधे-सीधे शाहरुख खान के साथ टक्कर लेने जा रहे हैं।

‘पठान’ के साथ होगा ‘गांधी गोडसे एक युद्ध’ का क्लैश
शाह रुख खान ‘पठान’ के जरिए 4 साल के बाद फिल्मों में वापसी कर रहे हैं। फैंस लंबे समय से उनकी वापसी का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। ऐसे में पूरे चांस हैं कि पठान रिलीज होने पर बॉक्स ऑफिस पर कमाई के रिकॉर्ड तोड़ देगी। हालांकि इस समय ‘पठान’ का खूब विरोध हो रहा है। हाल ही रिलीज हुए गाने ‘बेशर्म रंग’ में दीपिका पादुकोण द्वारा पहनी गई भगवा रंग की बिकिनी और कुछ बोल्ड सीन्स के कारण काफी बवाल मचा हुआ है। मध्य प्रदेश में जहां हिंदु संगठनों ने शाहरुख और दीपिका के पुतले जलाए, वहीं उलेमा बोर्ड और मुस्लिम संगठनों ने भी ‘पठान’ का विरोध किया है।

‘पठान’ पर बवाल और विरोध, बंपर होगी कमाई?
उन्होंने ‘पठान’ को इस्लाम और मुस्लिम समुदाय के खिलाफ बताया है और कहा है कि वो इसे देशभर में रिलीज नहीं होने देंगे। लेकिन इस विरोध के बावजूद अनुमान लगाया जा रहा है कि ‘पठान’ बॉक्स ऑफिस पर बंपर ओपनिंग करेगी। ऐसे में देखना यह होगा कि राजकुमार संतोषी की गाँधी गोडसे – एक युद्ध को कैसा रिस्पॉन्स मिलेगा। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की नाथूराम गोडसे ने 20 जनवरी 1948 में सीने में गोलियां दागकर हत्या कर दी थी। गोडसे को 15 नवंबर 1949 में फांसी दे दी गई। इस फिल्म में इसी घटना और इसके आस-पास की और अहम घटनाओं और वाकयों को दिखाया जाएगा।

बेहतरीन फिल्मे और वेबसेरिस को देखने के लिए भारत का पहला वर्चुअल सिनेमा दिव्या दृष्टि प्लेयर डाउनलोड करे। और बेहतरीन फिल्म और वेबसेरिस का घर बैठे अपने परिवार के साथ आनंद उठाए । दिए हुए लिंक पर क्लिक करे

https://play.google.com/store/apps/details?id=net.digital.divyadrishtiplayer

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
Scroll to Top