रणबीर कपूर की पहली झलक धांसू है, लेकिन ये फिल्म ‘शमशेरा’ जैसी न निकले
Read Time:7 Minute, 17 Second
Views:457

रणबीर कपूर की पहली झलक धांसू है, लेकिन ये फिल्म ‘शमशेरा’ जैसी न निकले

0 0

शरीर पर गहरे जख्म, बाजू में खून से लथपथ कुल्हाड़ी, मुंह में जलती सिगरेट, काले घुघराले बाल, घनी दाढ़ी और घूरती निगाहें…बॉलीवुड अभिनेता रणबीर कपूर का ये धांसू लुक उनकी आने वाली फिल्म ‘एनिमल’ के लिए हैं। नए साल के पहले दिन इसका पोस्टर रिलीज करते हुए फिल्म मेकर्स ने दावा किया है कि 2023 ‘एनिमल’ का साल है। यानी इस साल उनकी फिल्म धमाल करने वाली है। वैसे इस दावे के पीछे के भरोसे की वजह पोस्टर में साफ झलक रही है। क्योंकि रणबीर को इससे पहले इस तरह के खतरनाक लुक में बहुत ही कम देखा गया है। उनकी छवि तो हमेशा एक चॉकलेटी हीरो की रही है। एक्शन थ्रिलर कैटेगरी की फिल्में में वो कम ही काम करते हैं। लेकिन इस फिल्म में उनके किरदार की पहली झलक देखकर ‘केजीएफ’ वाले रॉकी भाई की याद आ रही है। बताया भी जा रहा है कि इस फिल्म में गैंगस्टर ड्रामा देखने को मिल सकता है।

फिल्म ‘एनिमल’ में रणबीर कपूर का लुक जबरदस्त लग रहा है, इसमें कोई दो राय नहीं है। लेकिन सवाल यही है कि क्या फिल्म भी उसी तरह की होगी। क्योंकि एक कहावत याद आ रही है, ”हाथी के दांत खाने के और दिखाने के और”. ऐसा इसलिए नहीं कि रणबीर के अभिनय या फिर फिल्म के निर्देशक संदीप रेड्डी वांगा की काबिलियत पर कोई शक है, बल्कि इसलिए कि रणबीर की पिछले साल रिलीज हुई फिल्म ‘शमशेरा’ के लिए भी इसी तरह का माहौल बनाया गया था। उस वक्त पोस्टर, टीजर से लेकर ट्रेलर तक में रणबीर के लुक के साथ फिल्म को जिस तरह से भव्य दिखाया गया, उसे देखकर लगा कि ये ‘केजीएफ’ और ‘आरआरआर’ को टक्कर देने वाली है। इसमें भी रणबीर के किरदार के चेहरे पर चोट के निशान, लंबे काले घने बाल, काला लिबास, कमर में लटकी बुलेट बेल्ट और हाथ में हथियार था। उनका ये लुक देखकर शरीर में सिहरन पैदा हो गई थी।

सहसा फिल्म ‘शोले’ के गब्बर सिंह की याद आ गई थी। लेकिन 150 करोड़ रुपए के बजट में बनी ये फिल्म जब सिनेमाघरों में रिलीज हुई, तो इसे देखने वालों ने अपना माथा पीट लिया। समझ आ गया कि बॉलीवुड चाहे जितना भी कॉपी कर ले साउथ सिनेमा से कभी मुकाबला नहीं कर सकता। जितनी जल्दी हो सके, हिंदी दर्शकों को इस मुगालते से बाहर आ जाना चाहिए। उस बार जो धोखा हुआ है, उसकी वजह से ही आज ‘एनिमल’ में रणबीर कपूर का धांसू लुक देखने के बाद भी भरोसा नहीं हो रहा है कि ये फिल्म बेहतर होने वाली है। थोड़ा बहुत विश्वास इस फिल्म के लेखक और निर्देशक की वजह से हो रहा है। संदीप रेड्डी वांगा मूलत: तेलुगू सिनेमा में काम करते हैं। इससे पहले ‘अर्जुन रेड्डी’ और ‘कबीर सिंह’ जैसी फिल्में भी बना चुके हैं। हालांकि, उनकी पिछली दोनों फिल्मों को लेकर बहुत हंगामा हुआ था। संदीप का दावा है कि ‘एनिमल’ पर पहले से ज़्यादा विवाद होगा।

संदीप रेड्डी वांगा का ये भी कहना है कि उनकी फिल्म कबीर सिंह को लोगों ने वायलेंट फिल्म बताया था, जिसकी वजह से उसका विरोध हुआ था। लेकिन लोगों को ‘एनिमल’ देखने के बाद पता चलेगा कि आखिर वायलेंट फिल्म होती कैसी है। अभी तक जो जानकारी सामने आई है, उसके मुताबिक इस गैंगस्टर ड्रामा फिल्म में जबरदस्त एक्शन और इमोशन दिखने वाला है। इसमें एक बाप और बेटे के उलझे हुए रिश्तों की कहानी दिखाई जाएगी, जिसमें बेटा परिस्थितियों के वशीभूत होकर जानवर जैसे व्यवहार करने लगता है। फिल्म रणबीर कपूर के अलावा अनिल कपूर, बॉबी देओल और तृप्ति डिमरी भी अहम भूमिका निभाते नजर आएंगे। रश्मिका मंदाना रणबीर के अपोजिट नजर आने वाली हैं। उनसे पहले ये रोल परिणिति चोपड़ा को ऑफर किया गया था, किन उन्होंने इम्तियाज अली की फिल्म ‘चमकीला’ के लिए इसे छोड़ दिया। इसके बाद मेकर्स ने रश्मिका को अप्रोच किया था।

फिल्म ‘एनिमल’ 11 अगस्त 2023 को सिनेमाघरों में दस्तक देगी। इसे हिंदी, तमिल, तेलुगू, कन्नड़ और मलयालम में रिलीज किया जाएगा। फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ के बाद ये रणबीर कपूर की दूसरी फिल्म होगी, जिसे पैन इंडिया रिलीज किया जाएगा। साउथ बॉक्स ऑफिस पर ‘ब्रह्मास्त्र’ ने बॉलीवुड की अन्य फिल्मों के मुकाबले बेहतर कारोबार किया था। इसलिए फिल्म के मेकर्स को आशा है कि ये फिल्म भी अच्छा बिजनेस करेगी। वैसे साउथ कनेक्ट के लिए इस फिल्म में वहां की मशहूर एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना को कास्ट किया ही गया है। इसके निर्देशक भी साउथ के जाने माने नाम हैं। कुल मिलाकर सारा दारोमदार इस बात पर आकर टिकता है कि फिल्म की कहानी को किस तरह से निष्पादित किया जाता है। फिल्म का निर्माम किस स्तर पर किया जाता है। वरना ‘शमशेरा’ की तरह फिल्म के मेकर्स ने ”यमुना बोलकर छोटे नाले में कूदा दिया”, तो दर्शकों को बचा भरोसा भी टूट जाएगा।

बेहतरीन फिल्मे और वेबसेरिस को देखने के लिए भारत का पहला वर्चुअल सिनेमा दिव्या दृष्टि प्लेयर डाउनलोड करे। और बेहतरीन फिल्म और वेबसेरिस का घर बैठे अपने परिवार के साथ आनंद उठाए । दिए हुए लिंक पर क्लिक करे

https://play.google.com/store/apps/details?id=net.digital.divyadrishtiplayer

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post “सचिन – द अल्टीमेट विनर”, सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए तैयार…?
Next post ब्रह्मास्त्र-2 बनाने से पहले करण जौहर को PS-2 से सीखना चाहिए, कैसे बनती है फ्रेंचाइजी…

Download our app

Social Link

Recent Posts