फिल्म पर राजनीतिक संकट आन पड़ा..?

Views: 567
0 0
Read Time:3 Minute, 24 Second

हालही ही में कांग्रेस के नेता जीतेन्द्र आव्हाड ने थिएटर में घुसकर चलते शो को बंद करवाया …?
२०२० में हुए लॉकडाउन के वजह से कई इंडस्ट्री के लोगो का नुकसान हुआ कईयों के काम भी बंद हुए। इनमे सबसे ज्यादा मुकसान हुआ वो सिनेसृष्टि में काम करने वाले छोटे बड़े लोगो का। ६ महीने तक थेटर्स को कोरोना नियमों के कारन बंद रखना पड़ा लेकिन सिनेसृष्टि के लोगो ने सरकार से विनती करके फिरसे थेटर्स को ५० % प्रेक्षकों के साथ शुरू का फैसला किया। थेटर्स को फिरसे अच्छी तरह चलने में पुरे २ साल लगे। लेकिन आज भी कई साडी फिल्मे OTT प्लेटफॉर्म्स पर रिलीज हो रही है। जिससे थेटर्स का बिसनेस फिरसे कम होते नजर आ रहा है।
ऐसे में राजकीय लोग अपने फायदे के लिए कुछ फिल्म मेकर्स पर उंगलिया उठा रहे है। ठाणे के राष्ट्रवादी कांग्रेस नेता ने ७ नवम्बर को ठाणे के विवियाना मॉल के थिएटर में घुस के हर हर महादेव के चलते शो को बंद करवाया। दर्शकोंने शो को आधे में छोड़ने से मना किया जिससे जीतेन्द्र जी के कार्यकर्ताओंने दर्शको को पीटना शुरू किया। साथ ही में उन्हीने स्क्रीन मैनेजर और थिएटर मैनेजर को भी धक्केबाजी की।

कोई भी निर्माता या निर्देशक फिल्म शुरू करते है तो सिनेमेटिक लिबर्टी का सही से इस्तेमाल करके ही फिल्म को चित्रित करते है। खास तौर पर ऐतिहासिक कहिनियों पर जब निर्माता फिल्म बनाते है । सच्ची घटनाओ पूरी तरह रिसर्च करके ही फिल्म की कहानी को बनाया जाता है। लेकिन ३ दिन पहले हुए हादसे में जीतेन्द्र आव्हाड ने हर हर महादेव फिल्म में गलत इतिहास बताने का दावा किया है। जिससे नतीजें काफी नाराज है।

नेटिज़ेंस और कुछ इतिहासकारो ने फिल्म को लेकर कोई भी आक्षेप नहीं लिया।
८ नवम्बर को मनसे कार्यकर्ताओं द्वारा वाशी के रघुलीला मॉल में हर हर महादेव का फ्री शो दिखाया था। जिससे फिल्म के निर्माताओं को प्रोत्साहन मिले और लोगो तक सही कहानी पोहोच पाए।

बेहतरीन फिल्मे और वेबसेरिस को देखने के लिए भारत का पहला वर्चुअल सिनेमा दिव्या दृष्टि प्लेयर डाउनलोड करे। और बेहतरीन फिल्म और वेबसेरिस का घर बैठे अपने परिवार के साथ आनंद उठाए । दिए हुए लिंक पर क्लिक करे

https://play.google.com/store/apps/details?id=net.digital.divy

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
Scroll to Top