Trial By Fire ; 24 साल…59 मौत, ट्रेलर में दिखेगी उपहार अग्निकांड में उजड़े परिवारों की कहानी…?

Views: 491
0 0
Read Time:3 Minute, 32 Second

सार
साल 1997 में दिल्ली स्थित उपहार सिनेमाघर अग्निकांड पर अभय देओल की वेब सीरीज ट्रायल बाय फायर का ट्रेलर रिलीज हो चुका है।

विस्तार
साल 1997 में दिल्ली स्थित उपहार सिनेमाघर अग्निकांड पर अभय देओल की वेब सीरीज ट्रायल बाय फायर का ट्रेलर रिलीज हो चुका है। ट्रेलर की शुरुआत कई हंसते खेलते हुए परिवारों से होती है, जहां से बच्चे और परिवार के कई सदस्य एक मूवी देखने जाते हैं और सिनेमाघर में आग लग जाने के चलते सभी की मौत हो जाती है। जिसमें अपने बच्चों के खो चुके मां-बाप न्याय मांगने के लिए दर-दर भटक रहे हैं। लेकिन प्रशासन का ढीला रवैया परेशान करने वाला है। बता दें कि इस दुखद हादसे में 59 लोगों की जान चली गई थी और 100 से अधिक घायल हो गए थे। यही नहीं, इस हादसे से जुड़े लोगों को इंसाफ के लिए लंबी लड़ाई भी लड़नी पड़ी।

‘ट्रायल बाय फायर’ के इस ट्रेलर में आप ये साफ देख सकते हैं कि साल 1997 में साउथ दिल्ली का उपहार सिनेमा आग की लपटों में समा गया था। शो के दौरान भीषण आग लगने से उपहार सिनेमा बड़े हादसे का शिकार हुआ था। इस अग्निकांड में सैंकड़ों परिवार वालों को सदस्यों ने अपनी जान गंवाई थी। उनमें से एक परिवार नीलम और शेखर कृष्णमूर्ती ने भी अपने दो बच्चों को उपहार सिनेमा के अग्निकांड में खो दिया था। बता दें कि कृष्णमूर्ति ने न सिर्फ अपने लिए बल्कि अन्य पीड़ित परिवारों को न्याय दिलाने के लिए एक लंबी लड़ाई लड़ी। जिसे ट्रायल बाय फायर के इस ट्रेलर में दिखाया गया है। साथ ही ‘ट्रायल बाय फायर’ सीरीज उपहार सिनेमा अग्निकांड के पीछे की साजिश का भी पर्दाफाश करती नजर आएगी।

प्रशांत नायर और रणदीप झा द्वारा निर्देशित सच्ची घटना से प्रेरित इस वेब सीरीज में अभय देओल साथ राजश्री देशपांडे, राजेश तैलंग, अनुपम खेर, रत्ना पाठक, आशीष विद्यार्थी, शिल्पा शुक्ला और शार्दुल भारद्वाज भी मुख्य किरदारों में अभिनय करते हुए नजर आएंगे। बता दें कि यह वेब सीरीज 13 जनवरी, 2023 को ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज होने वाली है।

बेहतरीन फिल्मे और वेबसेरिस को देखने के लिए भारत का पहला वर्चुअल सिनेमा दिव्या दृष्टि प्लेयर डाउनलोड करे। और बेहतरीन फिल्म और वेबसेरिस का घर बैठे अपने परिवार के साथ आनंद उठाए । दिए हुए लिंक पर क्लिक करे

https://play.google.com/store/apps/details?id=net.digital.divyadrishtiplayer

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
Scroll to Top