क्रिकेट छोड़ अब फिल्म में नजर आएंगे शिखर धवन…?

Views: 1619
2 0
Read Time:5 Minute, 10 Second

आजकल लोग बाहरी सुंदरता देखकर ही सामने वाले इंसान के बारे में अनुमान लगाना शुरू करते है जैसे समाज के लोग दूसरे लोगो के साइज पे भी टिप्पणियां करते नजर आ रहे है। लोग अपने आत्म प्रस्तुति के साथ साथ आपने स्वास्थ्य पर भी ध्यान देते नजर आ रहे है। प्रस्तुति को लेकर लोगोने कुछ अलग ही सोच बना राखी है। जैसे की मोटापा, मोटे लोगो को देख कर कुछ लोग खुद ही अनुमान लगते है इनमें कुछ खुबिया जैसे है ही नहीं। ज्यादा मोटा होना या ज्यादा पतला होना यानि वो एक माइनस पॉइंट है।
फिल्म इंडस्ट्री में मोटे लोगो पर आधारित कई फिल्मे आ चुकी है। और उनमे कई बडी बड़ी अभिनेत्रीओ ने कड़ी मेहनत भी की है। जैसे दखिणात्य अभिनेत्री अनुष्का शेट्टी ने साइज झिरो में अपना वजन बढ़ाया और फिर वापस घटाया भी। हिंदी भाषीत भूमि पेडनेकर की दम लगा के हईशा फिल्म ऐसी कई फिल्मे है। जो मोटापा पे आधारित है।
४ नवंबर २०२२ को भी ऐसे ही एक अलग विषय पर हिंदी भाषित फिल्म आ रही है, हुमा कुरैशी और सोनाक्षी सिन्हा अभिनीत डबल एक्सएल ट्रेलर हाल ही में प्रक्षेपित हुआ है। वीडियो में देखा गया है कि दो प्लस-साइज़ महिलाएं अपने दैनिक जीवन में बॉडी शेमिंग से जूझती हैं और कैसे उनकी दोस्ती उन्हें इन मानसिक बाधाओं को दूर करने में मदद करती है।
वह फिल्म किसी भी तरह से सूक्ष्म होने का वादा नहीं करता है और ऐसा लगता है कि फैटफोबिया जैसे विषय के लिए एक भारी-भरकम और व्याख्यात्मक दृष्टिकोण का उपयोग किया जाता है। ट्रेलर की शुरुआत हुमा के शिखर धवन से मिलने के सपने के साथ होती है, जिसे उसकी माँ द्वारा बाधित किया जाता है, जो वही संवाद बोलती है, जिसकी आप हर फिल्म में एक मातृ आकृति से उम्मीद कर सकते हैं, “इस लड़की का क्या करूँ?” हुमा के एक स्पोर्ट्स प्रेजेंटर बनने के सपने तब टूट गए जब उसे बताया गया कि वह इसके लिए बहुत ‘स्वस्थ’ है।
वह वॉशरूम में एक उदास सोनाक्षी सिन्हा से मिलती है, और उसे पता चलता है कि उसने अभी-अभी अपने प्रेमी के साथ संबंध तोड़ लिया है। दोनों ने दोस्ती की, लंदन चले गए, और सामाजिक अपेक्षाओं के साथ लड़ते हुए, फैटफोबिया, ‘सामान्य’ के बदलते मानकों के बारे में बहुत कुछ है। एक फिल्म के लिए चुनना एक दिलचस्प अवधारणा है और काफी प्रासंगिक है- लेकिन ट्रेलर वादा करता है कि फिल्म ठेठ बॉलीवुड मुख्यधारा के रास्ते पर चलेगी जिसमें एक क्लब गीत, सार्वजनिक रूप से अश्रुपूर्ण मंदी और दर्शकों में बिंदु को हरा देने का दृढ़ संकल्प शामिल है। सोनाक्षी और हुमा के अलावा, फिल्म में जहीर इकबाल हैं और शिखर दावान का एक विशेष कैमियो है।
डबल एक्सएल के लिए सोनाक्षी सिन्हा और हुमा कुरैशी ने वजन बढ़ाया था। इस साल की शुरुआत में इंडिया टुडे के साथ एक साक्षात्कार में, जहीर ने कहा था, “सोनाकाशी और हुमा ने अपना आहार इसलिए किया क्योंकि उन्हें वजन बढ़ाना था। उन्होंने फिल्म के लिए 15-20 किलो वजन बढ़ाया। तो वे बस खा रहे थे और खा रहे थे। यह मूल रूप से एक्शन, कट और बर्गर लाओ (खाना लाना था) । मुझे शूटिंग से बस इतना ही याद है।”

अब देखना ये है। की ये डबल सल फिल्म लोगो के दिलो में सल साइज बना पति है या नही…?

बेहतरीन फिल्मे और वेबसेरिस को देखने के लिए भारत का पहला वर्चुअल सिनेमा दिव्या दृष्टि प्लेयर डाउनलोड करे। और बेहतरीन फिल्म और वेबसेरिस का घर बैठे अपने परिवार के साथ आनंद उठाए । दिए हुए लिंक पर क्लिक करे

https://play.google.com/store/apps/details?id=net.digital.divyadrishtiplayer

Happy
Happy
50 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
50 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
Scroll to Top