अक्षय की OMG 2 में सेक्स एजुकेशन…?

Views: 634
1 0
Read Time:5 Minute, 49 Second

पिछले डेढ़ दशक में यह पहली बार है जब अक्षय कुमार की आधा दर्जन फ़िल्में सिनेमाघरों और ओटीटी प्लेटफॉर्म पर एक-एक कर लगातार रिलीज हुईं, मगर एक्टर को बड़ी कामयाबी नहीं मिली। ये फ़िल्में सालभर पहले सूर्यवंशी के बाद आई हैं। रोहित शेट्टी के निर्देशन में सिनेमाघरों में रिलीज हुई सूर्यवंशी, खिलाड़ी कुमार की आख़िरी ब्लॉकबस्टर फिल्म है। सूर्यवंशी के बाद अतरंगी रे, कटपुतली (दोनों ओटीती रिलीज) और बच्चन पांडे, सम्राट पृथ्वीराज, रक्षाबंधन, रामसेतु (सभी सिनेमाघर रिलीज) आईं मगर दर्शकों ने इन्हें खारिज कर दिया। इससे पहले एक्टर को टिकट खिड़की का सबसे भरोसेमंद अभिनेता माना जाता था। जब खान सितारों का स्टारडम भी ख़त्म होता दिखा- एक्टर सफलता के शिखर पर नजर आ रहे थे। अब उनकी कुछ फ़िल्में आने वाले महीनों में रिलीज के लिए तैयार हैं। इनमें OMG 2 महत्वपूर्ण है और खिलाड़ी कुमार को इनसे बहुत उम्मीदें भी हैं ।

OMG 2 दस साल पहले आई सुपरहिट फिल्म का दूसरा हिस्सा है। पहला पार्ट अंधविश्वास और पाखंड पर तीखा व्यंग्य थी। पहले पार्ट में अक्षय ने भगवान कृष्ण की भूमिका निभाई थी। दूसरे पार्ट में अक्षय के साथ पंकज त्रिपाठी हैं और इस बार वे भगवान शिव की भूमिका में नजर आने वाले हैं। हालांकि फिल्म की कहानी क्या है- लोगों को बहुत जानकारी नहीं है। अब जेद्दा में एक फ़िल्मी इवेंट के दौरान अक्षय ने खुद जो कहा उसे OMG 2 के विषय से जोड़कर देखा जा रहा है। अक्षय ने कहा कि सेक्स एजुकेशन का टॉपिक बहुत महत्वपूर्ण है और वे इस पर फिल्म बना रहे हैं। उनकी यह फिल्म अगले साल अप्रैल या मई में रिलीज की जाएगी। एक्टर ने इसे अपने करियर की एक बहुत बड़ी फिल्म भी करार दिया।

हाल के दिनों में अक्षय को दर्शकों ने बहुत बुरी तरह से खारिज किया है। यहां तक कि सम्राट पृथ्वीराज, रक्षा बंधन और रामसेतु को भी दर्शकों ने नकार दिया। तीनों फ़िल्में सिनेमाघरों में बहुत बुरी तरह से फ्लॉप हुई। जबकि फिल्मों का विषय- राष्ट्रवादी, धार्मिक मिस्ट्री और घरेलू था। उनका विरोध लगभग उसी लाइन पर दिखा जिस लाइन पर बॉलीवुड के खान सितारों की फिल्मों का विरोध किया जाता है। ऐसे में OMG 2 जिसमें भगवान शिव को कहानी का विषय बनाया गया है, उसमें सेक्स एजुकेशन का विषय उन्हें परेशान कर सकता है। इस वक्त फिल्मों में धार्मिक चित्रांकन एक बड़ा मुद्दा बन चुका है. इस वजह से तमाम फिल्म मेकर्स दर्शकों के निशाने पर हैं।

सामजिक मुद्दों पर बनी अक्षय की फिल्मों ने किया है जबरदस्त कारोबार

वैसे जहां तक बात सामाजिक मुद्दों की है- अक्षय ने इससे पहले फ़िल्में बनाई हैं और जबरदस्त कामयाबी भी हासिल की है। साल 2017 में आई टॉयलेट एक प्रेम कथा में शौचालय के जरूरी विषय को बहुत पसंद किया गया था। कॉमिक अंदाज में समाज को संदेश देने वाली फिल्म को बहुत पसंद किया गया था ।

इसके एक साल बाद अक्षय ने माहवारी की समस्या को केंद्र में रखकर एक बायोपिक बनाई थी- पैडमैन. फिल्म को जमकर पसंद किया गया था। अक्षय की फिल्म को क्रेडिट दिया जा सकता है कि पहली बार भारतीय समाज में माहवारी और महिला स्वस्थ्य को लेकर खुलकर बहस हुई। इसके सकारात्मक असर भी दिखे। फिल्म तो खैर कामयाब रही ही।

OMG 2 में अक्षय सेक्स एजुकेशन के विषय को कैसे डील करेंगे यह देखने वाली बात रहेगी। जहां तक पहले पार्ट की बात है फिल्म ने बहुत खूबसूरती और ईमानदारी से धर्म और उसके नाम पर जारी कुछ पाखंडियों के गोरखधंधे पर जमकर प्रहार किया था। अक्षय-परेश के अलावा मिथुन चक्रवर्ती, गोविंद नामदेव, पूनम झंवर और ओम पुरी ने दमदार भूमिकाएं निभाई थीं।

बेहतरीन फिल्मे और वेबसेरिस को देखने के लिए भारत का पहला वर्चुअल सिनेमा दिव्या दृष्टि प्लेयर डाउनलोड करे। और बेहतरीन फिल्म और वेबसेरिस का घर बैठे अपने परिवार के साथ आनंद उठाए । दिए हुए लिंक पर क्लिक करे

https://play.google.com/store/apps/details?id=net.digital.divyadrishtiplayer&pli=1

Happy
Happy
100 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
Scroll to Top