रणवीर की सर्कस रोहित शेट्टी की विशुद्ध फ़ॉर्मूला होगी साबित ..?

Views: 564
0 0
Read Time:5 Minute, 50 Second

सूर्यवंशी की ब्लॉकबस्टर सफलता के बाद एक बार फिर रोहित शेट्टी दर्शकों का मसालेदार मनोरंजन करने के लिए तैयार हैं। उनकी फिल्म सर्कस का ट्रेलर आ चुका है. रोहित अपने फ़ॉर्मूले पर फ़िल्में बनाने के किए मशहूर हैं। उनकी एक फिल्म में मनोरंजन के सभी डोज रहते हैं । एक्शन, कॉमेडी, ड्रामा, रोमांस, इमोशन और आइटम. यानी सबकुछ । यहां तक कि उनकी कॉप फिल्मों में भी मनोरंजन के सारे मसाले दिखते है। सूर्यवंशी और सिम्बा को उठाकर देख लीजिए. खैर, बात सर्कस की।

बॉलीवुड में कॉमेडी फ़िल्में आमतौर पर ‘आइडेंटिटी कन्फ्यूजन’ को केंद्र में रखकर बनाई जाती हैं। करीब 3 मिनट 37 सेकेंड लंबे ट्रेलर में सर्कस में जो नई बात दिख रही है वह आइडेंटिटी कन्फ्यूजन में रची बसी पीरियड कॉमेडी ड्रामा। रोहित शेट्टी ने एक्टर्स की भीड़ के बीच रणवीर सिंह के किरदारों के साथ आइडेंटिटी कन्फ्यूजन के सहारे दर्शकों को हंसाने का इंतजाम किया है। सर्कस में मुख्य भूमिका रणवीर की ही है। वे दोहरी भूमिका में हैं और उनके अपोजिट पूजा हेगड़े और जैकलीन फर्नांडीज हैं। हालांकि तीन मिनट से ज्यादा लंबे ट्रेलर से यह साफ़ नहीं हो पाता कि रणवीर के दोनों किरदारों का कनेक्शन क्या है और उन्हें लेकर किस तरह का कन्फ्यूजन बन जाता है इसी को दिखाया गया हैं।

जैसा कि शुरू में ही बता दिया गया कि सर्कस विशुद्ध रोहित शेट्टी मार्क फिल्म है। सिनेमा में जितने तड़क-भड़क का इस्तेमाल हो सकता है वह सब सर्कस में देखा जा सकता है। सर्कस और उसमें काम करने वाला इलेक्ट्रिकमैन कहानी के केंद्र में है। खूब ढेर सारी लाइटिंग, पीरियड बैकड्राप, नॉनसेन्स हरकतें, मीम्स वाले संवाद। हंसी, मजाक प्यार, मोहब्बत और नाचगाना सबकुछ देखने को मिलेगा। यहां तक कि कई बार यह रोहित की फिल्म गोलमाल की बुरी तरह याद दिलाती है। यहां तक कि रोहित की फिल्मों में नजर आने वाले लगभग सभी कलाकार भी इसमें नजर आएंगे। ट्रेलर में उन्हें प्रमुखता से फोकस भी किया गया है। वरुण शर्मा, जैकलीन फर्नांडिज, पूजा हेगड़े, वृजेश हिरजी, मुकेश तिवारी, संजय मिश्रा, जॉनी लिवर, सिद्धार्थ जाधव और अश्ननी कलसेकर जैसे तमाम सितारे ट्रेलर में दिख रहे हैं।

फिल्म में दीपिका पादुकोण का एक दिलचस्प आइटम नंबर भी दिख रहा है। सर्कस हर लिहाज से बॉलीवुड की एक रंगीन फिल्म है। चूंकि रोहित की फिल्मों की स्टोरी लाइन बहुत सिंपल सपाट होती है- इस आधार पर देखें तो सर्कस का ट्रेलर आकर्षक नहीं कहा जा सकता। लेकिन अगर उसके कॉमिक सीक्वेंस देखें तो नॉनसेंस एक मनोरंजक फिल्म होने का भरोसा देती है। खासकर उसके संवाद। उदाहरण के लिए संजय मिश्रा का संवाद ही ले लें जिसमें वह कहते नजर आते हैं कि समुद्र में टॉयलेट करने से सुनामी नहीं आती। या फिर जॉनी लीवर का एक सीन जिसमें वह अपने ही पैर छूकर खुद को सेल्फ रेस्पेक्ट देने की बता करते हैं। ट्रेलर में ऐसे कई मजेदार कॉमिक सीक्वेंस हैं।

सर्कस को सिनेमाघरों में 23 दिसंबर के दिन रिलीज किया जाएगा। क्रिसमस वीक पर. रोहित शेट्टी का अपना बेंचमार्क है। अब देखना होगा कि दर्शक उनकी कॉमेडी ड्रामा को प्यार देते हैं कि नहीं। वैसे ट्रेलर की एक और ख़ास बात है। रोहित अक्सर अपनी फिल्मों से भविष्य की योजनाओं का भी खुलासा करते हैं। एक दिन पहले तरण आदर्श ने बताया था कि वे अजय देवगन के साथ जल्द ही सिंघम सीरीज की तीसरी फिल्म सिंघम अगेन बनाने जा रहे हैं। सर्कस के ट्रेलर में रोहित की एक और फ्रेंचाइजी गोलमाल के अगले पार्ट का क्लू भी दिया गया है। लगभग दिसंबर के आखिर में आ रही सर्कस पर दर्शकों के साथ गी ट्रेड सर्किल की नजर रहेगी।

बेहतरीन फिल्मे और वेबसेरिस को देखने के लिए भारत का पहला वर्चुअल सिनेमा दिव्या दृष्टि प्लेयर डाउनलोड करे। और बेहतरीन फिल्म और वेबसेरिस का घर बैठे अपने परिवार के साथ आनंद उठाए । दिए हुए लिंक पर क्लिक करे

https://play.google.com/store/apps/details?id=net.digital.divyadrishtiplayer&pli=1

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
Scroll to Top