बॉक्स ऑफिस पर दृश्यम 2 के पहाड़ के आगे आखिर कितना दम दिखा पाएगी वरुण की भेड़िया?
Read Time:6 Minute, 13 Second
Views:429

बॉक्स ऑफिस पर दृश्यम 2 के पहाड़ के आगे आखिर कितना दम दिखा पाएगी वरुण की भेड़िया?

0 0

अमर कौशिक के निर्देशन में क्रीचर कॉमेडी भेड़िया सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। फिल्म को लेकर समीक्षकों का फीडबैक अच्छा है। यह फिल्म जिस वक्त रिलीज हुई है, उससे पहले सिनेमाघरों में आई दो फिल्मों- ऊंचाई और दृश्यम 2 ने अपने-अपने स्केल में जबरदस्त बिजनेस किया। दोनों फ़िल्में एक-एक हफ्ते के अंतराल पर रिलीज हुई थीं और एक ही हफ्ते के अंतराल पर अब भेड़िया भी आई है। चूंकि बॉक्स ऑफिस पर माहौल फिलहाल कॉन्टेंट की वजह से बॉलीवुड के पक्ष में नजर आ रहा है तो ट्रेड सर्किल में वरुण धवन और कृति सेनन की फिल्म को लेकर बहुत सारी वाजिब अपेक्षाएं हैं।

भेड़िया की समीक्षाएं बेहतरीन हैं लेकिन अगर फिल्म के एडवांस बुकिंग को देखें तो रामसेतु, सम्राट पृथ्वीराज जुग जुग जियो गंगूबाई काठियावाड़ी और शमशेरा से नीचे है। इसमें गंगूबाई मो छोड़कर बाकी फिल्मों का बॉक्स ऑफिस हादसा ही साबित हुआ था। भेड़िया के लिए यह एक डरने वाली बात हो सकती है। पिंकविला की एक रिपोर्ट के मुताबिक़ भेड़िया को करीब करीब 2500 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया है। ऊपर तुलना के लिए जिन फिल्मों का जिक्र किया गया है- उसमें अगर वरुण की जुग जुग जियो को ही ले लिया जाए तो इसने पहले दिन 9.28 करोड़ की कमाई की थी। इस आधार पर देखा जाए तो पहले दिन भेड़िया 9.28 करोड़ से नीचे ही कमाई करते दिख रही है। मगर ट्रेड सर्किल में अलग-अलग रिपोर्ट्स का कुछ और भी कहना है।

इन रिपोर्ट्स में पहले दिन फिल्म की कमाई 10-15 करोड़ के रेंज में बताई जा रही है। हालांकि 15 करोड़ कमाई कर पाना भेड़िया के लिए लगभग असंभव है। और ऐसा इसलिए कि टिकट खिड़की पर वरुण की फिल्म के सामने दृश्यम 2 के रूप में एक तगड़ी फिल्म पहले से ही मौजूद है। ऐसी फिल्म जो ऐतिहासिक वर्ड माउथ पर सवार होने की वजह से सिनेमाघर आने वाले ज्यादातर दर्शकों की पहली पसंद है। फिल्म पहले हफ्ते में भी 100 करोड़ से ज्यादा की कमाई भी कर चुकी है और नॉर्मल डेज में भी टिकट खिड़की पर उसकी मजबूत ग्रिपिंग नजर आ रही है। दृश्यम का दूसरा हफ्ता शुरू ही हुआ है तो उसका असर, अभी भी बना हुआ है।

असल में आठवें दिन भी दृश्यम 2 की मॉर्निंग अकुपेंसी भेड़िया से ज्यादा है। फिल्म वेबसाइट कोईमोई के मुताबिक़ दृश्यम की मॉर्निंग अकुपेंसी 14-16 प्रतिशत के बीच है। जबकि पहले दिन भेड़िया की मॉर्निंग अकुपेंसी 12-15 प्रतिशत के बीच है। दृश्यम 2 की मजबूती साफ नजर आ रही है। वैसे भी लगभग सभी रिपोर्ट्स में आठवें दिन दृश्यम 2 की अनुमानित कमाई डबल डिजिट में आ रही है। भेड़िया की स्पॉट बुकिंग दृश्यम 2 से कमजोर है। कई रिपोर्ट्स से तो ऐसा लग रहा कि आठवें दिन दृश्यम 2 की कमाई भेड़िया की पहले दिन की कमाई से ज्यादा रहने वाली है। बावजूद भेड़िया भले कारोबारी आंकड़े में कमजोर लग रही हो, मगर यह निश्चित हिट नजर आ रही है।

दरअसल, भेड़िया को संतुलित बजट में बनाया गया है। 40 से 60 करोड़ के बीच. हमारी सहयोगी वेबसाइट ‘इंडिया टुडे’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक़ भेड़िया पहले दिन घरेलू मार्केट में 10 करोड़ की ओपनिंग हासिल कर सकती है। दृश्यम 2 की मौजूदगी में फिल्म के स्केल के हिसाब से यह कलेक्शन बेहतरीन ही कहा जाएगा। सभी रिपोर्ट्स का संकेत यही है कि भेड़िया बहुत आराम से पहले वीकएंड में 35 करोड़ से ज्यादा का कारोबार कर सकती है। यानी यह फिल्म आसानी से दो हफ़्तों में सिनेमाघरों से अपना बजट निकालने में कामयाब हो जाएगी। यह बॉलीवुड के लिए एक बढ़िया कारोबारी संकेत है। क्योंकि भेड़िया मुनाफे में ही दिख रही है। फिल्म के डिजिटल और सैटेलाइट राइट के बदले भी एक बढ़िया रिटर्न निर्माताओं को मिलने की संभावना है। फिल्म हर लिहाज से सेफ नजर आ रही है। और अगर ग्रिप अनुमानों से थोड़ा भी बेहतर दिखी तो भेड़िया एक बड़ी हिट के रूप में भी सामने आ सकती है।

बेहतरीन फिल्मे और वेबसेरिस को देखने के लिए भारत का पहला वर्चुअल सिनेमा दिव्या दृष्टि प्लेयर डाउनलोड करे। और बेहतरीन फिल्म और वेबसेरिस का घर बैठे अपने परिवार के साथ आनंद उठाए । दिए हुए लिंक पर क्लिक करे

https://play.google.com/store/apps/details?id=net.digital.divyadrishtiplayer

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post दिव्यदृष्टि की नयी पेशकश “फैशन हाउस”…!
Next post नीरज पांडे की इस वेब सीरीज में वर्दी का रंग चटख..!

Download our app

Social Link

Recent Posts