पंकज त्रिपाठी ने अटल बिहारी वाजपेयी को ‘जीवंत’ कर दिया..!
Read Time:6 Minute, 33 Second
Views:514

पंकज त्रिपाठी ने अटल बिहारी वाजपेयी को ‘जीवंत’ कर दिया..!

0 0

भारत रत्न और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती के मौके पर उनकी बायोपिक फिल्म ‘मैं अटल हूं’ का मोशन मोस्टर जारी किया गया है। इसमें बॉलीवुड अभिनेता पंकज त्रिपाठी अटली जी का किरदार कर रहे हैं। फिल्म के पहले पोस्टर में उनको अटल जी की तरह कई मुख मुद्राओं में देखा जा सकता है। पंकज ने अटलजी के किरदार में उतरने की पूरी कोशिश की है। इतना ही नहीं उन्होंने अटल जी की तरह भाव-भंगिमाएं करके उन्हें तस्वीरों में जीवंत कर दिया है। रवि जाधव के निर्देशन में बनने वाली ये फिल्म अगले साल दिसंबर में रिलीज की जाएगी। इसकी शूटिंग अभी शुरू नहीं हुई है। अन्य कलाकारों की चयन प्रक्रिया के बाद अगले साल से शूटिंग की जाएगी।

फिल्म ‘मैं अटल हूं’ को विनोद भानुशाली और संदीप सिंह प्रोड्यूस कर रहे हैं। दावा किया जा रहा है कि फिल्म की कहानी ‘द अनटोल्ड वाजपेयी: पॉलिटिशियन एंड पाराडॉक्स’ नामक किताब पर आधारित बताई जा रही है। इस किताब को जाने-माने पत्रकार और लेखक एनपी उल्लेख ने लिखा है। उन्होंने इस किताब में अटल बिहारी वाजपेयी के जीवन के उन पहलुओं को छुने की कोशिश की है, जिससे आम लोग आज भी अंजान हैं। मसलन, इस किताब में अटलजी के प्रेम प्रसंग, उदारवादी छवि के विपरीत उग्र राष्ट्रवाद, भड़काऊ भाषण आदि के बारे में खुलकर लिखा गया है। इसमें यह कहने की कोशिश की गई है कि अटल जी जैसे दिखते थे, वैसे थे नहीं, बल्कि उनकी असलियत उनकी छवि के बिल्कुल विपरीत थी।

इस फिल्म से पंकज त्रिपाठी जैसे होनहार अभिनेता के जुड़े होने की वजह से इतना विश्वास तो है कि अभिनय अच्छा देखने को मिलेगा। लेकिन ‘बाहुबली’ छवि वाले पंकज को अटली जी के किरदार को जीने के लिए बहुत ज्यादा मेहनत करनी होगी। उनको अपनी एक्टिंग स्टाइल और डायलॉग डिलविरी में भी बदलाव करना होगा। हालांकि, उन्होंने खुद अपने फेसबुक पेज पर लिखा है कि उनको पूरा भरोसा है कि वो अटल जी जैसे महान व्यक्तित्व को रुपहले पर्दे पर जीवंत कर देंगे। पंकज लिखते हैं, ”अटल जी के व्यक्तित्व को पर्दे पर साकार करने के लिए मुझे संयम से मेरे व्यक्तिमत्व पर काम करना जरूरी है, यह मैं जानता हूं। स्फूर्ति और मनोबल के आधार से मैं नई भूमिका को न्याय दे सकूंगा यह अटल विश्वास मुझे है। मुझे इस विलक्षण व्यक्तित्व को पर्दे पर अभिव्यक्त करने का अवसर मिला है। इसकी वजह से मैं बहुत भावुक हूं। सभी के प्रति कृतज्ञ हूं।

कुछ दिन पहले फिल्म का पहला मोशन पोस्टर जारी किया गया था। इसमें अटल जी की आवाज सुनाई देती है, जो कि उनके एक भाषण का ही अंश है। इसमें वो कह रहे हैं, ”सत्ता का खेल तो चलेगा, सरकारें आएंगी जाएंगी, पार्टियां बनेंगी बिगड़ेंगी। लेकिन ये देश रहना चाहिए, इस देश का लोकतंत्र अमर रहना चाहिए। ” यह भाषण अटल जी ने तब दिया था, जब महज एक वोट से उनकी सरकार गिर गई थी। फिल्म को अटलजी की 99वीं जयंती के मौके पर रिलीज किया जाएगा। इस तरह फिल्म 25 दिसंबर 2023 को रिलीज होनी है। वैसे इस फिल्म को लेकर सोशल मीडिया पर जिस तरह की सकारात्मक प्रतिक्रिया देखने को मिल रही है, इससे तो यही लग रहा है कि ये फिल्म बज्ज क्रिएट करने वाली है। अटल जी के नाम की विशालता की तरह ये भव्य होगी। बॉलीवुड की फिल्म होने के बावजूद इसका विरोध या बहिष्कार नहीं होगा, क्योंकि अटल जी राजनीति से परे सबके प्रिय थे।

इस फिल्म में पंकज त्रिपाठी जैसे अभिनेता के होने के साथ ही रवि जाधव जैसे निर्देशक का होना भी अपने आप में फिल्म के बेहतरीन होने की गारंटी देता है। रवि जाधव नेशनल अवॉर्ड पा चुके हैं। उनको उनकी शॉर्ट फिक्शन फिल्म ‘मित्रा’ के लिए साल 2015 में बेस्ट डायरेक्टर का नेशनल अवॉर्ड मिला था। इसी तरह साल 2011 में उनकी फिल्म बाल गंधर्व और साल 2009 में फिल्म नटरंग को भी नेशनल अवॉर्ड मिल चुका है। मूल रूप से मराठी फिल्म इंडस्ट्री के लिए काम करने वाले जाधव साल 2016 फिल्म ‘बैंजो’ बॉलीवुड में डेब्यू किया था। अब छह साल बाद हिंदी फिल्म ‘मैं अटल हूं’ का निर्देशन करने जा रहे हैं। ये देखना दिलचस्प होगा कि पंकज त्रिपाठी और रवि जाधव की जोड़ी क्या गुल खिलाती है।

बेहतरीन फिल्मे और वेबसेरिस को देखने के लिए भारत का पहला वर्चुअल सिनेमा दिव्या दृष्टि प्लेयर डाउनलोड करे। और बेहतरीन फिल्म और वेबसेरिस का घर बैठे अपने परिवार के साथ आनंद उठाए । दिए हुए लिंक पर क्लिक करे

https://play.google.com/store/apps/details?id=net.digital.divyadrishtiplayer

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post थिएटर के अलावा अब फिल्मे होंगी ओटीटी रिलीज ; छत्रीवाली… !
Next post रजनीकांत की ‘जेलर’ को लेकर सामने आई दिलचस्प जानकारी, इस दिन शुरू होगी शूटिंग…?

Download our app

Social Link

Recent Posts