माऊली के बाद रितेश देशमुख का एक बार फिर मराठी में एक्शन अवतार….!

Views: 561
0 0
Read Time:5 Minute, 45 Second

प्रेम में कुछ लोग सनकी हो जाते हैं. वेड (VED) मराठी शब्द है। हिंदी में इसका मतलब है सनकी. असल में वेड रितेश देशमुख की आने वाली नई मराठी फिल्म का टीजर है। इसे आज ही रिलीज किया गया है। यह एक रोमांटिक एक्शन ड्रामा है। लंबे वक्त बाद रितेश का एक्शन अवतार दिखेगा। इससे पहले मराठी में ही आई उनकी फिल्म माऊली में एक्टर का जबरदस्त अवतार दिखा था। अपने कॉन्टेंट की वजह से माऊली को दूसरी भाषाओं में भी देखा गया। हालांकि माऊली में एक्शन का ज्यादा डोज था। वेड में सिर्फ एक्शन भर नहीं है। इसमें सिनेमा के कई और मसाले हैं।

असल में वेड अधूरे प्यार की कहानी है। रितेश देशमुख इसमें किसी दिलजले युवा की भूमिका निभा रहे हैं। टीजर में रितेश की दो जिंदगियां साफ़ नजर आ रही हैं। एक प्यार में मिलने वाली खुशी और दूसरा प्यार में निराशा हाथ लगने के बाद उससे टूटने, अधूरेपन और अकेलेपन का दंश। वेड की कहानी कुल मिलाकर अधूरे प्यारे के किस्से के आसपास बुनी गई है। टीजर में कुछ एक्शन सीक्वेंस भी नजर आते हैं जो इस बात का संकेत हैं कि वेड सिर्फ प्यार में होने और बिखर जाने भर की कहानी नहीं है। बल्कि इसमें एक्शन और इमोशन का भी तगड़ा डोज है। हालांकि यह साफ नहीं हो पाता कि किस तरह और कैसे प्रेम में रितेश टूट जाते हैं। ट्रेलर से ही पता चलेगा कि रितेश के दिलजला होने की वजह आखिर क्या है और क्यों वे प्रेम में सनकी बन गए हैं।

फिल्म में रितेश के अपोजिट उनकी पत्नी जेनेलिया डिसूजा ही हैं। अगर बात टीजर भर की है तो पहली नजर में यह बहुत आकर्षक कह सकते हैं। रितेश तो प्रभावी नजर आ ही रहे हैं। जेनेलिया भी सिंपल लुक में बेहतरीन दिख रही हैं। वेड की और चीजें समय के साथ साफ़ होंगी। मेकर्स की तरह से जल्द ही फिल्म का ट्रेलर जारी किया जा सकता है। असल में फिल्म को इसी साल क्रिसमस के बाद 30 दिसंबर को रिलीज करने की तैयारी है। वेड की पहली झलकी को प्रमाण माना जा सकता है कि रितेश के लिए यह फिल्म भी माऊली जैसी सोलो कामयाबी और तारीफ़ लेकर आए। साथ ही यह मराठी क्षेत्रों से बाहर भी ध्यानाकर्षण करे।

वेड की सबसे बड़ी खासियत यह भी है मकी रितेश देशमुख इसी रोमांटिक कॉमेडी ड्रामा के जरिए एक नई विधा में हाथ आजमाने जा रहे हैं। फिल्म का निर्देशन वह खुद कर रहे हैं। मजेदार यह भी है कि फिल्म की निर्माता कोई और नहीं उनकी पतनी जेनेलिया ही हैं। यानी यह फिल्म एक तरह से देशमुख फैमिली का प्रोडक्ट है। वेड क्या करिश्मा दिखाएगी यह देखने वाली बात है। जहां तक एक्टिंग फ्रंट ओपर रितेश की बात है हिंदी और मराठी सिनेमा में उनकी पहचान बड़ी है। उन्होंने कई दर्जन फिल्मों में काम कर अपनी प्रतिभा साबित की है। हालांकि हिंदी में उनके पास सोलो फ़िल्में नहीं दिखती। हिंदी में उन्हें जो कामयाबी मिली है या जिस वजह से उन्हें बड़ा फेम हासिल हुआ है- वह मल्टी स्टारर फिल्मों की वजह से है।

मल्टीस्टारर फिल्मों में भी उन्होंने रफ टफ भूमिकाएं बहुत कम की हैं। एक विलेन में जरूर एक किलर की दमदार भूमिका के लिए उन्हें याद किया जा सकता है। बावजूद कॉमिक किरदारों का उन्हें बादशाह कहा जा सकता है। कई फिल्मों में उन्होंने अपने कॉमिक अंदाज से दर्शकों को वाहवाह करने पर मजबूर कर दिया। जहां तक बात मराठी की है वे बहुत बड़े एक्टर हैं और सोलो फ़िल्में करते नजर आते हैं। वेड के जरिए पहली बार रितेश के एक्टिंग और निर्देशन पर लोगों की नजर होनी चाहिए। वैसे वेड से अभी कुछ दिन पहले ही रितेश-जेनेलिया की कॉमेडी ड्रामा मिस्टर मम्मी ओटीटी पर स्ट्रीम हुई थी। इसे दर्शकों ने बहुत बढ़िया रेस्पोंस नहीं दिया था।

बेहतरीन फिल्मे और वेबसेरिस को देखने के लिए भारत का पहला वर्चुअल सिनेमा दिव्या दृष्टि प्लेयर डाउनलोड करे। और बेहतरीन फिल्म और वेबसेरिस का घर बैठे अपने परिवार के साथ आनंद उठाए । दिए हुए लिंक पर क्लिक करे

https://play.google.com/store/apps/details?id=net.digital.divyadrishtiplayer

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
Scroll to Top