समाज में बदलाव ला सकती है ..; “बधाई हो बेटी हुई है । “
Read Time:4 Minute, 16 Second
Views:3078

समाज में बदलाव ला सकती है ..; “बधाई हो बेटी हुई है । “

0 0

भारत में कई साल पहले एक अभियान शुरू किया गया था जिसका नाम है “बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ ।” इसी विचारों के आधार पर “बधाई हो बेटी हुई है । ” नाम एक अच्छे विचारों की और एक अलग फिल्म सारे विश्व में समाज में बदलाव हेतु प्रदर्शित हो चुकी है ।
बेटियों ने हर क्षेत्र में अपनी एक अलग पहचान बनाई है लेकिन समाज में आज भी बेटियों को लेकर सोच नहीं बदली है। फिल्म बधाई हो बेटी हुई है एक ऐसे ही परिवार की कहानी है जो आर्थिक रूप से कमजोर है लेकिन परिवार एक बेटी का जश्न मनाता है।
इस फिल्म की मुख्य अभिनेत्री यामिनी स्वामी ने आज के इस मॉडर्न युग में भी ऐसे विचारों को समाज में दिखाना जरूरी समझा है। पुत्रप्राप्ति के इस विचारों को पीछे छोड़ लड़किया भी लडको से कुछ कम नहीं ये दिखा रही है ये फिल्म ।
इस फिल्म में दिखाया गया है जहां एक ओर आज भी समाज में बेटियों को लेकर लोगों की सोच बदली नहीं है। वहीं दूसरी तरफ एक परिवार में बेटी होने पर जश्न मनाया जाता है। अपनी बेटी को समाज में आगे बढ़ने कुछ कर दिखाने का मौका देता है।

यह फिल्म प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ विजन पर आधारित है। यह एक मध्यम वर्गीय परिवार की कहानी है, जिसमे बेटी का जन्म होने पर मां-बेटी को घर से निकाल दिया जाता है। अब मां बेटी की परवरिश कर उसे उच्च शिक्षा दिलाती है और बेटी आईएएस अधिकारी बनकर सिद्ध करती है कि बेटियां भी जीवन में हर संभव काम कर सकती है। वह किसी भी तरह बेटे से कम नहीं है।
फिल्म के मुख्य किरदार यामिनी स्वामी, प्रसिद्ध अभिनेत्री जया प्रदा, कमाल मालिक, दिलीप सेन, अनुपम श्याम, आर्यमन सेठ, दिलीप सेन है। इस फिल्म की प्रोड्यूसर और डायरेक्टर यामिनी स्वामी है। अभी हाल में ही अभिनेत्री गरिमा अग्रवाल की फिल्म जहां चार यार, डॉक्टर अरोड़ा भी पूरे भारत वर्ष में रिलीज हुई। जिसमें गरिमा अग्रवाल के किरदार को दर्शकों ने खूब सराहा। साथ ही साथ गरिमा अग्रवाल ने वेबसीरीज दूनकांड, शुक्ला दा टाइगर, चाचा विधायक है हमारे, टीवी विज्ञापन मालाबार ज्वलर्स के माध्यम से मेरठ शहर का नाम देश में रोशन किया है।

इस फिल्म को थिएटर में तो काफी प्रसिद्धि मिली है ।
ये फिल्म अब ott एप पर आनेवाले ३० नवंबर २०२२ को दिव्यद्दृष्टि एप पर सारे विश्व में रीलीज हो रही है । देश विदेश में रिलीज होने वाली ये फिल्म अब सिर्फ १०० रुपए में दिव्यदृष्टि एप (virtual theater)पर उपलब्ध होगी । साथ ही ये फिल्म आप मोबाइल एप , tv , लेपटॉप और प्रोजेक्टर भी देख सकते है ।
बेहतरीन फिल्मे और वेबसेरिस को देखने के लिए भारत का पहला वर्चुअल सिनेमा दिव्या दृष्टि प्लेयर डाउनलोड करे। और बेहतरीन फिल्म और वेबसेरिस का घर बैठे अपने परिवार के साथ आनंद उठाए । दिए हुए लिंक पर क्लिक करे
https://play.google.com/store/apps/details?id=net.digital.divyadrishtiplayer&pli=1

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post सितारों की झलक दिखा, फिल्म की कहानी छुपा गए रोहित शेट्टी …!
Next post तापसी पन्नू की नई फिल्म का रोमांचक ट्रेलर सस्पेंस से भरा है..!

Download our app

Social Link

Recent Posts